नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा: सेक्टर 18 में सरफेस पार्किंग बनाए रखने को सीईओ नोएडा को भेजा पत्र

1 min read

 

नोएडा, 5 नवम्बर।

नोएडा सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन ने मार्केट में सरफेस पार्किंग को समाप्त करने की योजना पर प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी को पत्र लिखा है और कहा है कि सरफेस पार्क में समाप्त करने से कई व्यवहारिक दिक्कतें सामने आएंगी इनको भी ध्यान में रखा जाना जरूरी है

एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने मुख्य कार्यपालक अधिकारी को लिखे पत्र में कहा है कि ऐसे समाचार हैं कि नोएडा की सड़कों के किनारे सरफेस पार्किंग को खत्म करने की नीति लाई जा रही है. हालांकि समाचारों में यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि सेक्टर 18 की भीतरी सड़कों के किनारे सरफेस पार्किंग होगी या नहीं, लेकिन इस खबर से ऐसा प्रतीत होता है कि सेक्टर 18 की सड़कों से सभी सरफेस पार्किंग को हटाने की योजना बनाई जा सकती है।
इस खबर के संबंध में आपसे अनुरोध है कि सेक्टर 18 बाजार की सड़कों के किनारे सरफेस पार्किंग की आवश्यकता बहुत जरूरी है, क्योंकि जहां बाजार में बहुमंजिला पार्किंग सेक्टर 18 के मुख्य बाजार से ग्राहकों के लिए काफी दूरी पर है। साथ ही इस बहुमंजिला पार्किंग को डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया के पास बनाया गया है। पार्किंग स्थल की दूरी और डीएलएफ मॉल से सटे स्थान पर होने की वजह से सेक्टर 18 बाजार के व्यवसाय पर प्रतिकूल प्रभाव पडने का एक प्रमुख कारण है।
उन्होंने लिखा है कि जब से यह मल्टी लेवल पार्किंग बनाई गई है, तब से नोएडा प्राधिकरण द्वारा सरफेस पार्किंग को खत्म करने के कई प्रयास किए गए हैं, जिसके बाद सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा द्वारा लगातार विरोध और बंद किया गया है। सेक्टर-18 मार्केट के व्यापारियों के विरोध करने के कारण ही , सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन के सदस्यों ने इस सरफेस पार्किंग को हटाने की अनुमति नहीं दी है जो बाजार के कारोबार को बढ़ावा देने के लिए बाजार की महत्वपूर्ण विशेषता है।
मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने कहा है कि यदि इस संबंध में सेक्टर 18 से सरफेस पार्किंग को समाप्त करने के लिए कोई विचार चल रहा है, तो सरफेस पार्किंग को समाप्त करने का विचार वापस ले लिया जाए।
सेक्टर 18 में सरफेस पार्किंग खत्म होने से सेक्टर 18 का कारोबार असल में खत्म होने की कगार पर पहुंच जाएगा।
उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी सेक्टर 18 के हितो की रक्षा हेतु सरफेस पार्किंग की व्यवस्था को बनाए रखने का ध्यान रखेंगे।

आज का बाजार आसानी से पार्किंग और पास के क्षेत्र में सुविधा के साथ चलता है। अगर ग्राहकों को पास में यह सुविधा नहीं मिलती है तो ग्राहक अपने आप मॉल्स की ओर रुख कर लेंगे। जहां बड़े मॉल जैसे प्रतिस्पर्धी पहले से ही सेक्टर 18 के ग्राहकों को हर तरह से पकड़ने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रहे हैं ताकि ग्राहकों को मॉल की ओर आकर्षित किया जा सके. साथ ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ई-कॉमर्स रिटेल ने पहले ही हाई-स्ट्रीट बिजनेस को नुकसान पहुंचाया है
सीईओ से आग्रह किया गया है कि सेक्टर 18 के व्यावसायिक हितों को ध्यान में रखते हुए सरफेस पार्किंग की व्यवस्था बनाये रखें।

नोएडा प्राधिकरण द्वारा सरफेस पार्किंग को खत्म किए जाने के प्रस्ताव आने के अंदेशे से सेक्टर 18 बाजार के व्यवसायी डरे हुए हैं। जिससे सेक्टर 18 बाजार के व्यापारिक समुदाय में अशांति फैल जाएगी। उन्होंने कहा है कि सेक्टर 18 बाजार के व्यापारियों के बीच अनावश्यक आक्रोश से बचने के लिए अभी की तरह सरफेस पार्किंग की व्यवस्था के साथ सरफेस पार्किंग के साथ नीति बनायी जानी चाहिए

 5,313 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.