नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा: राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के अभिभाषण पर बीजेपी ने शक्ति केंद्रों पर की संगोष्ठी

1 min read

नोएडा, 11 मार्च।

राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मू जी के अभिभाषण पर संगोष्ठी का कार्यक्रम बीजेपी की नोएडा महानगर इकाई  द्वारा सभी मंडलों के शक्ति केंद्र पर आयोजित किया गया।

इस के चलते विधायक पंकज सिंह ने सैनिक विहार मंडल के छ्लेरा शक्ति केंद्र एवम् श्यामा प्रसाद मुखर्जी मंडल के सेक्टर 50 शक्ति केंद्र के कम्युनिटी सेंटर पर राष्ट्रपति जी के अभिभाषण के विषयों पर संगोष्ठी में भाग लिया और वहाँ मौजूद सभी लोगो के समक्ष राष्ट्रपति जी के अभिभाषण को सबके बीच रखा l

महाराणा प्रताप मंडल के शक्ति केंद्र मदनमोहन मालवीय स्कूल सैक्टर 53 में माननीय पूर्व विधायक नोएडा एवं उत्तर प्रदेश महिला आयोग अध्यक्ष विमला बॉथम जी रही।

पंकज सिंह ने कहा अमृत काल का यह 25 वर्ष का कालखंड स्वतंत्रा की स्वर्णिम शताब्दी का विकसित भारत के निर्माण का कालखंड है, यह 25 वर्ष हम सबके लिए और देश के प्रत्येक नागरिक के लिए कर्तव्यों की पराकाष्ठा करके दिखाने के हैं । हमें ऐसा भारत बनाना है जो आत्मनिर्भर हो और जो अपने मानवीय दायित्व को पूरा करने के लिए समर्थ हो। ऐसा भारत जिसकी विविधता और अधिक उज्जवल हो, जिसकी एकता और अधिक अटल हो ।
आज भारत सरकार के लगभग 9 वर्ष में भारत के लोगों ने अनेकों प्रकार के सकारात्मक परिवर्तन पहली बार देखें, सबसे बड़ा परिवर्तन यह हुआ है कि आज हम भारतीयों का आत्मविश्वास शीर्ष पर है और दुनिया का भारत को देखने का नजरिया बदल गया है। जिस आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर कि हम सभी कामना करते थे वह इन वर्षों में देश में बनना शुरू हुआ है आज भारत में ऐसा डिजिटल नेटवर्क तैयार हुआ है जिससे विकसित देश प्रेरणा ले रहे हैं।
बड़े-बड़े घोटालों, सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार की जन समस्याओं से देश मुक्ति चाहता था और वह मुक्ति अब देश को मिल रही है। पॉलिसी पैरालिसिस की चर्चा से बाहर आकर आज देश की पहचान तेज विकास और दूरगामी दृष्टि के लिए गए फैसलों के लिए हो रही है।
इसलिए हम दुनिया की 10 नंबर की अर्थव्यवस्था से पांच नंबर पहुंचा गये हैं। यही वो नींव है, जो आने वाले 25 साल में भारत के निर्माण के आत्मविश्वास को बुलंद करती है।

आगे बोलते हुए उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति जी ने यह भी कहा कि गरीबी हटाओ नारा नहीं रहा अब मेरी सरकार द्वारा गरीबी चिंताओं का स्थाई समाधान करते हुए उसे सशक्त बनाने का काम किया जा रहा है।

उनको गर्व होता है आज की हमारी बहने और बेटियां उत्कल भारती के सपने के अनुरूप विश्व स्तर पर अपनी कीर्ति पताका लहरा रही है साथ ही उन्होंने महिलाओं की ऐसी प्रगति के पीछे मोदी सरकार के प्रयासों की भी प्रशंसा करी।

श्रीमती विमला बॉथम ने बताया मेड इन इंडिया अभियान और आत्मनिर्भर भारत अभियान की सफलता का लाभ देश को मिलना शुरू हो रहा है जिससे भारत में मैन्युफैक्चरिंग की कैपेसिटी ही बढ़ रही है और दुनिया भर में भी मैन्यूफ़ैक्चरिंग कंपनियां भारत आ रही है। लोकतंत्र के केंद्र इस संसद में हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम मुश्किल लगने वाले लक्ष्य तय करें और उन्हें हासिल करके दिखाएं।

इस गोष्ठियों में क्षेत्रीय मंत्री बिजेंद्र नगर, जिला महामंत्री और कार्यक्रम संयोजक उमेश त्यागी, डिंपल आनंद, गणेश जाटव, महेश चौहान, पंकज झा, सूरजपाल राणा, गोपाल गौड़, मनोज चौहान, राजकुमार चौहान, ओमपाल सिंह, अजीत पांडे, प्रदीप चौहान, जूली सिंह, सी.पी शर्मा राहुल शर्मा, अभिषेक व मण्डल पदाधिकारी, सेक्टर प्रभारी एवं सेक्टर संयोजक सहित सभी भाजपा कार्यकर्ता और लोग उपस्थित रहे।

 6,345 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.