नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा: मेट्रो फुटओवर ब्रिज का पिलर हटकर नया बनेगा, 2 अप्रैल से एक लेन का ट्रैफिक रहेगा बन्द

1 min read

नोएडा, 30 मार्च।

सेक्टर 71 से होशियारपुर की तरफ आने वाली अंडरपास और स्लिप रोड वाली एक लाइन पर ट्रैफिक कुछ दिन के लिए बंद रहेगा। इसकी वजह फुट ओवर ब्रिज के पिलर को शिफ्ट कर नया पिलर बनाया जाना है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस की तरफ से ट्रेफिक एडवाइजरी जारी की गई है। 2 अप्रैल से डायवर्जन शुरू हो जाएगा

ट्रैफिक पुलिस की अडवाइजरी में दी गई जानकारी के अनुसार  मैट्रों स्टेशन सेक्टर-52 के पास सेक्टर-71 से होशियारपुर की ओर जाने वाले स्लिप रोड पर मार्ग के मध्य स्थापित फुट ओवर ब्रिज के पिलर के कारण यातायात संचालन में कठिनाईयां होने के साथ आमजन को असुविधा उत्पन्न होती है। यातायात के सुचारू संचालन व आमजन की सुविधा हेतु फुट ओवर ब्रिज के पिलर को हटाकर नये पिलर का निर्माण किया जाना है। निर्माण कार्य के दृष्टिगत पिलर व अण्डरपास के मध्य कैरिज-वे तथा बालकनाथ की ओर से सेक्टर-71 अण्डरपास से होशियारपुर की ओर आने वाले मार्ग पर एक लेन का यातायात आवागमन बन्द किया जायेगा। उक्त निर्माण कार्य 2 अप्रैल 2023 से किया जाना प्रस्तावित है। वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने हेतु निम्न मार्गाें का प्रयोग कर सकते है।

1- लिंक रोड पर डीएससी रोड, सेक्टर-78, 50 आदि की ओर से आने वाला यातायात मानव रचना स्कूल तिराहा से सेक्टर-51 होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।
2- लिंक रोड पर डीएससी रोड, सेक्टर-78, 50 आदि की ओर से आने वाला यातायात सेक्टर-71, 61, 60 होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।
3- किसान चौक, पर्थला की ओर से आकर अण्डरपास होकर सिटी सेन्टर की ओर जाने वाला यातायात बालकनाथ मन्दिर से यू-टर्न लेकर सेक्टर-67 चौक, सेक्टर-60 होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।
4- किसान चौक, पर्थला की ओर से आकर अण्डरपास होकर सिटी सेन्टर की ओर जाने वाला यातायात सेक्टर-71 से सेक्टर-51 मैट्रों स्टेशन की ओर जाकर यू-टर्न लेकर मानव रचना स्कूल तिराहा से सेक्टर 51 होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।
5- सेक्टर 62, 60 की ओर से आकर अण्डरपास होकर सिटी सेन्टर की ओर जाने वाला यातायात सेक्टर-71 से सेक्टर-51 मैट्रों स्टेशन की ओर जाकर यू-टर्न लेकर मानव रचना स्कूल तिराहा से सेक्टर-51 होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है। कृपया असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गाें का प्रयोग करें।

 1,845 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.