नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्धनगर लोकसभा चुनाव में मेट्रो, किसान, रोजगार और पंचायतों की बहाली मेरे मुख्य मुद्दे-राजेन्द्र सिंह सोलंकी, बीएसपी प्रत्याशी

1 min read

विनोद शर्मा

गौतमबुद्धनगर, 25 मार्च।

गौतम बुध नगर लोकसभा क्षेत्र में नोएडा ग्रेटर नोएडा और यमुना विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में विकास की जो तस्वीर देख रहे हैं इसका क्रेडिट बीएसपी प्रमुख मायावती को जाता है उनकी दूर दृष्टि से ही अच्छी सड़क अस्पताल और स्कूल नजर आते हैं। 2024 के चुनाव में मुद्दे स्थानीय स्तर के है। हल भी स्थानीय जनप्रतिनिधियों को ही करनी थी जिसमे वे सफल नही हुए। लिहाजा यह चुनाव डॉ महेश शर्मा बनाम राजेन्द्र सिंह सोलंकी के बीच है। मेरी लड़ाई जनता खुद लड़ रही है।

यह बात बसपा प्रत्याशी राजेन्द्र सिंह सोलंकी ने नोएडा खबर डॉट कॉम के साथ विशेष बातचीत में कही। बहुजन समाज पार्टी द्वारा अधिकृत प्रत्याशी घोषित होने के बाद विशेष साक्षात्कार में पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा मेरे चुनाव मुद्दों में सबसे बड़ा मुद्दा है किसानों का, क्यों किसान धरने पर बैठे रहते हैं? क्यों जनप्रतिनिधि और अधिकारियों की बात को नहीं सुन पाते हैं? जबकि सांसद का फर्ज है कि वह किसानों के बीच बैठकर अथॉरिटी के अधिकारियों से उनकी समस्याओं का समाधान करें।

जाति धर्म की राजनीति न करें सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखें एमएलए एमपी बन जाने के बाद वह एक जाति या धर्म का नहीं रहता बल्कि सभी का होता है ऐसे समय में औकात शब्द का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। राजेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा की एयरपोर्ट में जिन किसानों की जमीन गई है उन किसानों के पुनर्वास को लेकर उठ रहे सवालों का समाधान होना चाहिए। मेरा चुनाव मोदी योगी के खिलाफ नहीं बल्कि डॉक्टर महेश शर्मा के खिलाफ है। ईमानदारी और चरित्र किसी दुकान पर नहीं मिलता। मैं 1976 से राजनीति में हूँ और आज तक कोई भी अगर एक उंगली उठा दे या कोई आरोप लगा दे तो मैं अपना नाम वापस भी ले सकता हूं। अपने 5 साल के कार्यकाल में विधायक के रूप में न जाने कितने युवाओं को नौकरी पर लगवाया। मौजूदा सांसद 20 ऐसे लोगों के नाम बता दें जिन्होंने लोगों की सरकारी नौकरी लगवाई हो उनका आज जिस क्षेत्र में किसानों की जमीन जा रही है उन किसानोंके कम से कम एक बच्चे को रोजगार की व्यवस्था सरकारी सिस्टम में होनी चाहिए। जो उद्योग लग रहे हैं उनमें उनका आरक्षण होना चाहिए।

क्यों नोएडा प्राधिकरण में 4500 कर्मी संविदा पर काम कर रहे हैं क्यों ग्रेटर नोएडा और यमुना में सिर्फ संविदा कर्मियों के आधार पर पूरा सिस्टम चल रहा है उन्हें नियमित क्यों नहीं किया गया यह क्या जनप्रतिनिधि का काम नहीं है। यह सब मेरी प्राथमिकता में हैं। पूरे क्षेत्र में मेरा कोई मकान नहीं है। नोएडा से ग्रेटर नोएडा वेस्ट मेट्रो की प्लानिंग मायावती के कार्यकाल में ही शुरू हो गई थी मगर अभी तक ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों के लिए मेट्रो का कार्य सिर्फ कागजों में है मेरा उद्देश्य उसे कार्य को तेजी से आगे बढ़ा़ने का रहेगा ।

स्थानीय स्तर पर जनता के अधिकार को बहाल करने की वैकल्पिक व्यवस्था भी होनी चाहिए या तो पंचायतें वापस बहाल हो या हर गांव में पांच सदस्य ऐसी समिति हो जिनके जरिए प्राधिकरण या जिला प्रशासन के अफसर ग्राम विकास की निगरानी कर सके। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के कार्यकाल में नोएडा प्राधिकरण के बोर्ड में सांसद और विधायक सदस्य के रूप में थे। राजेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि वह पूरी मजबूती से गौतम बुध नगर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव लड़ेंगे यह चुनाव एक धनवान व जनता के प्रतिनिधि के बीच में है। जनता को विकल्प की तलाश है जिससे उसे उम्मीद हैं।

 31,222 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.