नोएडा खबर

खबर सच के साथ

सेक्टर 18 के कारोबारी पार्किंग नीति से नाराज, नोएडा विधायक को चिट्ठी

1 min read

नोएडा की पार्किग नीति से निराश सेक्टर 18 के ट्रेडर्स की  नोएडा विधायक पंकज सिंह को चिट्ठी

 

 

SECTOR 18 MARKET ASSOCIATION NOIDA
F-29 Sector 18, Noida
SUSHIL KUMAR JAIN
President
9650682888
sushilkumarjain@gmail.com

दिनांक 08/07/2021. पत्रांक S18MA/2021/08/07/001

सेवा में
श्री पंकज सिंह जी
विधायक
नोएडा

विषय- *सैक्टर18 मार्केट नोएडा में पार्किंग के प्रबंधन के संबंध में सुझाव*

 

महोदय,
आपको अवगत कराना है की सेक्टर 18 मार्केट मैं व्यापार की बहुत ही बुरी हालत है ग्राहकों ने महंगी पार्किंग एवं पार्किंग व्यवस्थापक द्वारा की जा रही मनमानी के चलते बाजार आना बंद करके दूसरे बाजारों में जाना शुरू कर दिया है।
सेक्टर 18 बाजार में पार्किंग से जुड़ी तीन बड़ी समस्याएं हैं, इन समस्याओं के तत्काल समाधान की जरूरत है।

 

1- मल्टी लेवल पार्किंग बाजार से बहुत दूर है और मल्टी लेवल पार्किंग पर पार्किंग शुल्क प्रति घंटे के बजाए अधिकतम 40/50 रुपये 4/8 घंटे के आधार पर होना चाहिए। और पार्किंग से बाजार क्षेत्र तक पिक एंड ड्रॉप की उत्तम व्यवस्था होनी चाहिए जो वर्तमान में उपलब्ध नहीं है । सभी ई रिक्शा वाहनों की क्लैंपिंग करने वाले स्टॉफ द्वारा प्रयोग में व्यस्त हैं।

2-सेक्टर 18 में ग्राहकों के लिए पार्किंग बहुत महंगी है पार्किंग शुल्क 50/100 रुपये आधे और पूरे दिन के आधार पर होना चाहिए।
आने वाले वाहनों को एक शोरूम के पास फ्री वेटिंग जोन की अनुमति देनी चाहिए, ऐसे वाहनों से 30 मिनट के लिए 20 रुपये की पार्किंग पर्ची जारी कर सकते हैं।
क्रेन की आवाजाही को तुरंत रोक दिया जाना चाहिए, विशेष रूप से केवल यातायात पुलिस को ही वाहन को टो करने की अनुमति दी जानी चाहिए
वाहन को टो करने या नो पार्किंग जोन में वाहनों की क्लैंपिंग की उचित घोषणाएं और वाहन को को करके ले जाने वाली जगह पर सूचना प्रेषित करनी चाहिए कि आपका वाहन उठा लिया गया है और वापस लाने के लिए वाहन मिलने के स्थान और लोकेशन के साथ सूचना पट वाहन उठाए जाने वाली साइट पर प्रदर्शित करना चाहिए।

3- मल्टीलेवल पार्किंग से बाजार तक पर्यावरण के अनुकूल वॉकवे को मल्टी लेवल पार्किंग से बाजार तक वनाना होगा।

नोएडा प्राधिकरण को इन छोटे छोटे मुद्दों का प्रबंधन करना चाहिए।
सेक्टर 18 बाजार में पार्किंग का यह कुप्रबंधन न केवल बड़ी संख्या में पार्किंग प्रबंधन मैं लगे व्यक्तियों , भारी संख्या मेंक्रेन ऑपरेटरों द्वारा वाहन को उठाने हेतु बाजार में बहुत ही बुरा द्रश्य बन जाता है और इन क्रेन ऑपरेटर के साथ चलने वाली भारी संख्या में वाहन उठाने हेतु कर्मियों द्वारा सामाजिक दूरी का उल्लंघन भी होता है तथा ग्राहक भी सेक्टर 18 में आने से बच रहे हैं।
आपसे अनुरोध है की उपरोक्त समस्याओं का अपने माध्यम से निदान कराएं जिससे कि सेक्टर 18 मार्केट में फिर से व्यापार फलता फूलता रहे!
धन्यवाद

आदत सहित
सुशील कुमार जैन
अध्यक्ष
सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा
9650682888
Twitter Handle
@SushilKjain

 1,283 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.