नोएडा खबर

खबर सच के साथ

उत्तर प्रदेश के मंत्री रविन्द्र जायसवाल के बयान पर भड़के घर खरीददार, 13 साल से घर और 7 साल से रजिस्ट्री का कर रहे हैं इंतज़ार

1 min read

ग्रेटर नोएडा वेस्ट, 5 फरवरी।
कार बाइक रैली में घर ख़रीदारों ने दिखाई ताक़त, मंत्री के घर ख़रीदारों की बिल्डर से मिलिभगत वाले बयान पर मौन रखकर मंत्री जी को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रविवार को दसवें हफ्ते फ्लैट खरीदार ने जोरदार प्रदर्शन कियाl घर खरीदारों की संस्था नेफोवा के नेतृत्व ने रविवार की सुबह कार और बाइक रैली निकाली गईl फ्लैट ख़रीदारों ने उत्तर प्रदेश सरकार, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण, पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की हैl इस रैली मे करीब 300 वाहन शामिल हुए और 500 से ज्यादा फ्लेट खरीदारों ने हिस्सा लिया हैl फ्लेट खरीदार और पुलिस के बीच नौक झोंक भी हुई, लेकिन खरीदारों ने प्रदर्शन रोकने से साफ मना कर दियाl

रैली ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ज़्यादातर सोसायटियों के पास से गुज़रा जहां सोसायटी के लोग भी रैली में शामिल होते चले गए। दो महीने लगातार एक मूर्ति चौक पर हर रविवार धरना-प्रदर्शन के बाद कार-बाइक रैली निकाली गई। रैली में शामिल घर ख़रीदारों का स्पष्ट रूप से कहना है कि उनका आंदोलन अब रुकने वाला नहीं है। वो तब तक आंदोलन जारी रखेंगे जब तक लोगों को घर नहीं मिलते और रजिस्ट्री नहीं शुरु होती। वहीं घर ख़रीदारों ने एक मिनट का मौन रखकर यूपी के मंत्री रवींद्र जायसवाल के अख़बार में छपे बयान का विरोध किया, जिसमें उन्होंने कहा है कि घर ख़रीदारों और बिल्डरों की मिलीभगत की वजह से रजिस्ट्री नहीं हो रही है। घर ख़रीदारों ने मंत्री जी को सद्बुद्धि देने की ईश्वर से प्रार्थना की।

नेफ़ावा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा है कि जिस बड़ी संख्या में घर ख़रीदारों निकल कर आए वो बताता है कि कितनी ज़्यादा परेशानी है। उन्होंने कहा है कि लगातार अलग-अलग तरह से विरोध प्रदर्शन जारी रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि अब झूठे वादों के जाल में फंसने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बिल्डरों और पुलिस की मिलीभगत है और प्रदर्शन को रोकने की कोशिश की गई।

आंदोलन के थिंक टैंक मिहिर गौतम का कहना है कि सरकार को परेशानी पता है। बिल्डर से अथॉरिटी को पैसे लेने हैं लेकिन सज़ा घर ख़रीदारों को दी जा रही है, जबकि घर ख़रीदारों ने सारा पैसा दे दिया है। 13 साल बाद भी लोगों को घर नहीं मिल रहा है, सात साल बाद भी रजिस्ट्री नहीं हो रही है।
तमाम घर ख़रीदारों ने एकजुट होकर कहा है कि वो अब रुकने वाले नहीं हैं और ना ही किसी भी हालत में आंदोलन रुकनेवाला है।

 5,380 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.