नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गुड़ न्यूज़: हरिद्वार, रुद्रपुर और कोटद्वार के लिए अब ग्रेटर नोएडा से सीधी रोडवेज बस सेवा

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 27 मार्च।

ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए खुशखबरी है। आज से ग्रेटर नोएडा से उत्तराखण्ड के तीन शहरों (हरिद्वार, कोटद्वार तथा रुद्रपुर) के लिए सीधी बस सेवा शुरू हो गयी है। आज दोपहर करीब 12 बजे ग्रेटर नोएडा के सिटी पार्क में आयोजित उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय प्रबंधक नोएडा मनोज कुमार, विशिष्ट अतिथि सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नोएडा एनपी सिंह तथा उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति के अध्यक्ष जेपीएस रावत जी व एक्टिव सिटीज़न टीम के हरेन्द्र भाटी, आलोक सिंह जी ने उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस को हरी झंडी दिखकर कोटद्वार के लिए रवाना किया। इसके साथ ही आज से कोटद्वार, हरिद्वार तथा रुद्रपुर के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों को विधिवत संचलान शुरू हो गया है।
इस मौके पर उत्तराखण्ड सांस्कृतिक समिति ग्रेटर नोएडा के अध्यक्ष जेपीएस रावत बस सेवा शुरू करने के लिए समिति की ओर से क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एनपी सिंह का आभार व्यक्त किया। साथ ही परिवहन निगम के पधाधिकारियों से देहरादून, हल्द्वानी तथा रामनगर के लिए भी बस सेवा शुरू करने का आग्रह किया। जेपीएस रवात ने कहा कि ग्रेटर नोएडा में रह रहे हजारों उत्तराखंड मूल के लोगों की यह एक बड़ी समस्या थी जिसका समाधान दोनों अधिकारियों द्वारा तत्काल प्रभाव से निकाला गया है। इसके लिए समिति दोनों अधिकारियों का आभार प्रकट करती है। उहोने कहा कि इन बसों के परिचालन से न सिर्फ उत्तराखंड मूल के लोगों अपितु समस्त ग्रेटर नोएडा वासियों को फायदा मिलेगा। क्योंकि हरिद्वार कुंभ स्नान हो या फिर चारधाम यात्रा के दर्शन, हर साल हजारों की संख्या में लोग यहाँ से देवभूमि उत्तराखंड के लिए आवागमन करते हैं।
गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा वासी विशेष रूप से उत्तराखंड मूल के लोग लम्बे समय से ग्रेटर नोएडा से उत्तराखंड के विभिन्न शहरों के लिए सीधी बस सेवा की मांग कर रहे थे। उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति के प्रयासों से आज उनकी मांग पूरी हो गयी है। इस बस सेवा के शुरू हो जाने से यहाँ रह रहे हजारों लोगों को आवागमन में अत्यधिक सहूलियत हो जाएगी। साथ ही समय और पैसे की भी बचत होगी।
उद्घाटन समरोह में मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए नोएडा के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार तथा सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एनपी सिंह ने कहा कि आज ग्रेटर नोएडा से उत्तराखंड के तीन शहरों के लिए जो सीधी बस सेवा शुरू हुयी है उसका श्रेय उत्तराखंड सांकृतिक समिति को जाता है। उन्होंने कहा कि यह समिति के प्रयासों कही परिणाम है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही उत्तराखंड के अन्य मार्गों के लिए भी बसों का संचालन शुरू किया जायेगा।
फ़िलहाल ग्रेटर नोएडा के सिटी पार्क से पारी चौक होते हुए उत्तराखंड के तीन शहरों कोटद्वार, हरिद्वार तथा रुद्रपुर के लिए रोड़वेज बसों का परिचालन शुरू हो गया है।
बसों की समय सारिणी
स्टार्ट पॉइंट टाइम एंड पॉइंट
• ग्रेटर नोएडा (सिटीपार्क/परी चौक) 06:15 AM कोटद्वार
• ग्रेटर नोएडा (सिटीपार्क/परी चौक) 13:30 PM कोटद्वार
• ग्रेटर नोएडा (सिटीपार्क/परी चौक) 07:30 AM हरिद्वार
• ग्रेटर नोएडा (सिटीपार्क/परी चौक) 09:00 AM रूद्रपुर
कितना लगेगा किराया
• ग्रेटर नोएडा से कोटद्वार 356/- रुपये प्रति सवारी
• ग्रेटर नोएडा से हरिद्वार 401/- रुपये प्रति सवारी
• ग्रेटर नोएडा से रूद्रपुर 416/- रुपये प्रति सवारी
इस मौके पर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय प्रबंधक नोएडा मनोज कुमार, विशिष्ट अतिथि सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नोएडा एनपी सिंह, एक्टिव सिटीजन टीम के हरेन्द्र भाटी, अलोक सिंह, राहुल नम्बरदार, महिला उत्थान समिति की रूपा गुप्ता, अंजू पुंडीर, उत्तराखंड समिति के अध्यक्ष जे.पे.एस. रावत, महासचिव तारादत्त शर्मा, कोषाध्यक्ष बच्ची राम रतूड़ी, वरिष्ठ सलाहकार जनेंद्र पाल रावत, केएन लखेड़ा, त्रिलोक पंवार, जीसी भट्ट, नत्थी सिंह पुंडीर, एससी गौरोली, सुबोध नेगी, सुरेन्द्र सिंह रावत, कृष्णा पन्त, के.के. नौटियाल, चंद्रा नौटियाल, मोहन ढौंडियाल, दिनेश कुंजवाल, विजेंद्र बिष्ट, दिनेश, भारती रावत, मीना नेगी, कविता रावत, आरती डबराल सहित समिति के सैकड़ों सदस्य मौजूद रहे।

 20,886 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.