नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : सेक्टर 18 में पार्किंग दरों पर सवाल, 35 मिनट के 70 रुपये क्या सही हैं ?

1 min read

नोएडा, 16 मई।

सेक्टर 18 में पार्किंग नीति को लेकर फिर से सवाल खड़े हो रहे हैं व्यापारी संगठनों ने इस मुद्दे में अहम कदम उठाने की मांग की है सेक्टर 18 एसोसिएशन के अध्यक्ष एसके जैन ने व्यापारियों से इस मुद्दे पर सुझाव मांगे हैं और आने वाले दिनों में इस पर महत्वपूर्ण चर्चा होगी व्यापारियों का कहना है कि यहां 35 मिनट के ₹70 चार्ज किए जा रहे हैं।

एस के जैन ने कहा है कि पार्किंग को लेकर जो समस्या आ रही है उस संवंध मे सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा की कार्याकारीणी की एक मीटिंग हुई । जिसमे इस नई पार्किंग व्यवस्था को लेकर विभिन्न समस्याओं पर विचार किया गया ।
इस संवंध मे अभी तक निम्न समस्यायो को समाधान हेतु एजेंडा मे रखा गया है-
1- पार्किंग की दरो को पहले की तरह ही रखा गया किंतु पार्किंग के चार्ज करते समय पहले आधे घंटे का 20 /- रू और आधे घंटे से ज्यादा होने पर चार घंटे का 50/- रू चार्ज करने की बजाय दोनों चार्ज को जोडकर 70/- रू लिया जा रहा है जो कि गलत हैं । इसको पहले की तरहा ही कराना है ।
2- पहले की व्यवस्था मे किसी सेक्टर 18 के सदस्यो के यहाँ कार्यरत सभी को 600/300 रू महीने का पास मिलता था जिसे अब सिर्फ़ एक ही पास मिल रहा है उसकी भी औपचारिकता बहुत अधिक है। पार्किंग व्यवस्था को पूर्व की तरह ही कराया जाने की नांग रखी गयी ।
३ – बहुमंज़िला पार्किंग से प्रतिष्ठान तक आने जाने की सुविधाओं का समुचित समाधान एवं पार्किंग कर्मियों के व्यवहार संवधित समस्यायो का समाधान ज़रूरी है ।
४ – किसी भी नो पार्किंग वाहन को उठाने से पहले माईक से बोलकर सावधान करने की व्यवस्था बंद है उसे भी फिर से चलवाना है । इसके अलावा कई महत्वपूर्ण सुझाव मिले जिन्हे आगे की मिटिंग्स मे विचार के लिये रखा गया है ।

 8,665 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.