नोएडा खबर

खबर सच के साथ

–23600 वर्ग मीटर के भूखंड पर 1100 नए फ्लैट बन सकेंगे
–ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को 90 दिनों में मिल जाएगा पूरा पैसा

ग्रेटर नोएडा, 26 मई।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर जीटा वन का एक 23600 वर्ग मीटर का एक भूखंड 110 करोड़ रुपये में बिका है। ऑनलाइन ऑक्शन के जरिए एकमुश्त भुगतान के जरिए इसका आवंटन हुआ है। इस भूखंड पर लगभग 1100 नए फ्लैटों के बनने का आकलन है। इससे ग्रेटर नोएडा में आशियाना चाहने वाले खरीदारों का सपना भी पूरा हो सकेगा।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी की पहल पर बिल्डर विभाग ने विगत फरवरी माह में बिल्डर भूखंडों की योजना निकाली थी।

यह योजना अप्रैल में समाप्त हो गई थी। शुक्रवार को सेक्टर जीटा वन स्थित भूखंड (संख्या जीएच -128) की बिड खुली। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि 23600 वर्ग मीटर एरिया वाले इस भूखंड की रिजर्व प्राइस के आधार पर 108.56 करोड़ रुपये कीमत तय की गई थी, लेकिन लगभग 110 करोड़ रुपये की बिड लगी। प्रासु इंफ्रा लिमिटेड ने इसे खरीदा है। प्राधिकरण की तरफ से आवंटी को आवंटन पत्र शीघ्र जारी हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इस भूखंड के आवंटन से प्राधिकरण को 90 दिन में करीब 110 करोड़ रुपये प्राप्त हो जाएंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि ऑक्शन के जरिए आवंटन होने से रिजर्व प्राइस से अधिक कीमत प्राप्त हो रही है। एकमुश्त भुगतान हो जाने से भविष्य में किसी तरह की अड़चन भी नहीं आएगी। प्रोजेक्ट आसानी से पूरे हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि एनसीआर का सबसे ग्रीन शहर ग्रेटर नोएडा, हर तरह के निवेशकों की पहली पसंद बना हुआ है। इंडस्ट्री हो, डाटा सेंटर हो या फिर रिहायशी प्रोजेक्ट, यहां की हर तरह की संपत्ति में लोग निवेश करना चाहते हैं।

 7,017 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.