नोएडा खबर

खबर सच के साथ

भारत भारती द्वारा राष्ट्रीय एकात्मकता पुरुस्कार 2023 से मोहम्मद इरफान अहमद को किया सम्मानित

1 min read

भारत भारती द्वारा राष्ट्रीय एकात्मता पुरुस्कार 2023 से मोहम्मद इरफ़ान अहमद को किया सम्मानित
नई दिल्ली, 22 अगस्त।

राष्ट्रीय एकात्मकता शिखर सम्मेलन 2023 डॉक्टर अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर जनपथ नई दिल्ली में भारत भारती के बैनर तले मंगलवार को बहुत ही भव्य तरीक़े से आयोजित किया गया इसका उद्घाटन केंद्रीय क़ानून मंत्री एवं संस्कृति मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल जी ने किया तथा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना जी रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत भारती के कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमान विनय पात्राले जी ने की।

कार्यक्रम में विश्वस्तर के श्रेष्ठ एवं ज्येष्ठ महानुभावों का आगमन रहा जिसमें सेना के पूर्व प्रमुख, आज़ाद हिन्द फ़ौज के पूर्व कमांडर (98 वर्षीय) माधवन जी, भारत सरकार के कई वरिष्ठ IAS अधिकारीगण, विश्वविद्यालयों के प्रोफ़ेसर्स, कई वाइस चांसलर, उद्योगपतिगण इत्यादि महान विभूतियों ने शिरकत की !! इस कार्यक्रम में दिल्ली में रहने वाले 27 राज्यों तथा कई संघ शासित प्रदेशों ने हिस्सा लिया और 22 राज्यों के सांस्कृतिक कार्यक्रम बहुत ही भव्य एवं सौंदर्य तरीक़े से आयोजित किए गए कार्यक्रम को देखें तो ऐसा लग रहा था कि पूरा भारत एक ही छत के नीचे है।

भाषाओं की विविधताओं, ख़ानपान, रहन सहन, पहनावा इत्यादि के अलग अलग होते हुए एक ही छत के नीचे एक परिवार की तरह “एक भारत श्रेष्ठ भारत” की थीम पर संपन्न हुए जो बहुत ही गर्व की बात है कि इतनी प्रतिष्ठित संस्था द्वारा इरफान अहमद भी बहुत ही सम्मान के साथ इस मंच से उतर प्रदेशीय जन समाज दिल्ली रजि. के उपाध्यक्ष तथा पसमांदा मुस्लिम समाज उत्थान समिति संघ के राष्ट्रीय मुख्य संरक्षक के नाते और एहसान अब्बासी जी को राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाते सम्मानित किया गया उसी मंच से केंद्रीय मंत्री, महामहिम उपराज्यपाल ने विश्व की महान विभूतियों को भी सम्मानित किया इसके लिए में भारत भारती के समस्त पदाधिकारियों का विशेष तौर पर श्री सुभाष धावन जी, श्री अंबर अग्रवाल जी, श्री ओम्कारेश्वर पाण्डेय जी, श्री जगन्नाथ कुंज बिहारी स्वाइन जी, श्रीमती कल्पना पोपली जी, डा. महेश शर्मा जी पूर्व सांसद सहित सभी गणमान्य का ह्रदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूँ।
इस अवसर पर इरफान अहमद जी ने ईश्वर अल्लाह का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि यह सब मेरे माता-पिता की दुआओं का नतीजा है और मैं आगे भी इसी तरह लोगों की सेवा खासकर गरीबों, अनाथों, पीड़ितों, विधवाओं तथा पसमांदा मुस्लिम समाज की सेवा करता रहूंगा और मेरा सभी से अनुरोध है कि जो लोग मुझसे प्यार करते हैं वे मेरी सफलता के लिए प्रार्थना दुआ करते रहें।

 30,598 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.