नोएडा खबर

खबर सच के साथ

पूर्व विधायक राजेन्द्र सोलंकी ने कांग्रेस छोड़ी, बसपा के टिकट पर गौतमबुद्ध नगर से चुनाव का सिग्नल मिला

1 min read

विनोद शर्मा

गौतमबुद्ध नगर, 21 मार्च।

सिकंदराबाद से कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह सोलंकी ने कांग्रेस से त्यागपत्र देकर बसपा से अपना नाता जोड़ लिया है सोलंकी ने बुधवार को लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की और मायावती ने उन्हें गौतम बुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का सिग्नल दे दिया इसके साथ ही गौतम बुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव दिलचस्प हो गया है अब गौतम बुद्ध लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी डॉ महेश शर्मा सभा प्रत्याशी राहुल अवाना के सामने राजपूत प्रत्याशी के रूप में राजेंद्र सिंह सोलंकी ने ताल ठोक दी है बसपा अपने प्रत्याशी की औपचारिक घोषणा अगले दो-तीन दिन में कर देगी।

Noidakhabar.com से बात करते हुए पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह सोलंकी ने पुष्टि की है कि उन्होंने कांग्रेस से अपना नाता तोड़ लिया है और अब उन्होंने बहन मायावती के सामने बसपा जॉइन कर ली है। वे 1985 में सिकंदराबाद विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर जीतकर विधायक बने थे। राजेन्द्र सिंह सोलंकी 1976 में उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बने थे। उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने यह जिम्मेदारी दी थी। वे उत्तर प्रदेश कांग्रेस के लंबे समय तक उपाध्यक्ष रहे। वे कई अन्य महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं।

उन्होंने जानकारी दी कि 2014 में वे कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा के दावेदार थे तब रमेश चंद तोमर को टिकट दिया गया। जब 2019 में दावेदार हुए तो ठाकुर जयवीर सिंह ने अपने बेटे को कांग्रेस से टिकट दिलवा दिया। उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती के गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में योगदान की चर्चा करते हुए बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिला बनाने का कार्य, नोएडा के सेक्टर 30 में चाइल्ड हॉस्पिटल का निर्माण, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे, 4-4 मॉडल स्कूल बनाने, जेवर में एयरपोर्ट का प्रस्ताव सबसे पहले केंद्र को भेजने का काम उन्होंने ही किया था। वैसे भी यह मायावती का गृह जिला है। वे इस जिले की बेटी हैं। उनके योगदान को जनता बखूबी समझती है।

बसपा प्रत्याशी के रूप में राजेंद्र सोलंकी का कहना है कि वे युवाओं को यह सन्देश देना चाहते हैं कि समाज को बेहतर करने के लिए सभी को साथ लेकर चलना जरूरी है। वे कहते हैं कि राजनीति अपने स्वार्थ के लिए नही बल्कि जनता के लिए करनी चाहिए। वे कहते हैं मैं 5 साल विधायक रहा मगर 30 साल पावर में रहा मगर कभी सत्ता का दुरुपयोग नही किया। बीजेपी प्रत्याशी से टक्कर को लेकर उनका कहना है कि यह एक धनवान और जनता के प्रतिनधि के बीच लड़ाई है। मेरा राजनीतिक कैरियर बेदाग रहा। ईमानदार, समर्पण व चरित्र ही मेरी पूंजी है।

 11,925 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.