नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर, 22 मार्च।

अखिल भारतीय किसान सभा गौतम बुद्ध नगर इकाई 23 मार्च को लोकतंत्र दिवस के रूप में मनाएगी। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देशभर में शहीद ए आजम भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव के शहादत दिवस 23 मार्च को हर गांव शहर कस्बे में लोकतंत्र संविधान बचाओ दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

अखिल भारतीय किसान सभा भट्टा पारसौल गांव में शहादत दिवस को लोकतंत्र बचाओ संविधान बचाओ दिवस के रूप में मनाएगी किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा ने बयान जारी करते हुए कहा कि आज भारत में संविधान में दिए गए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार को खत्म करने की कोशिश की जा रही है सरकार विपक्ष को खत्म कर रही है तानाशाही कायम कर रही है जो किसान अपनी आवाज उठाने का काम कर रहे हैं उनकी आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है एक ओर स्वामीनाथन को भारत रत्न दिया गया है वही किसान यदि स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट को लागू करने की मांग करते हैं तो उन पर रबड़ की गोलियां चलाई जाती हैं आंसू गैस के गोली दागे जाते हैं उनके रास्ते में कीले बिछाई जाती हैं।

विपक्ष के नेताओं को गिरफ्तार कर जेल में डाला जा रहा है जिसमें के कविता अरविंद केजरीवाल शिबू सोरेन अभी हाल ही में झूठे आरोप लगाकर जेल भेजे गए हैं। कंपनियों को लालच देकर ब्लैकमेल कर हजारों करोड रुपए के चंदे की वसूली की गई है। वसूली को भारतीय जनता पार्टी ने कानूनी जामा पहनाया है सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद चंदे का धंधा सबके सामने है ऐसे नाजुक समय में सभी किसान संगठन अपने गांव कस्बे में भगत सिंह के शहादत दिवस को लोकतंत्र दिवस संविधान बचाओ दिवस के रूप में मनाएंगे।

23 मार्च को किसान सभा के सैकड़ो कार्यकर्ता भट्टा पारसौल गांव में शहादत दिवस के अवसर पर हो रहे कार्यक्रम में शामिल होंगे किसान सभा के महासचिव जगबीर नंबरदार ने कहा कि आज की सबसे बड़ी चुनौती युवाओं के बीच भगत सिंह के विचारों को ले जाने की है किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि हमें संविधान बचाने के लिए लोकतंत्र को बचाने के लिए भगत सिंह के विचारों पर चलना होगा और भगत सिंह की कही बातों को नौजवानों के बीच ले जाना होगा इसलिए संयुक्त किसान मोर्चा की कॉल पर अखिल भारतीय किसान सभा ने फैसला किया है कि वह भट्टा पारसौल गांव में शहादत दिवस को लोकतंत्र दिवस और संविधान बचाओ दिवस के रूप में मनाएगी किसान सभा के भट्टा पारसौल के साथी उदयवीर मलिक कुंवर पाल सिंह मंगू त्यागी एवं अन्य सभी साथी मिलकर 23 मार्च का कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

 17,485 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.