नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा की नई बिल्डिंग में शिफ्ट करो जिला अस्पताल- एनईए

1 min read

नोएडा, 23 दिसम्बर।

नोएडा एंटरप्रिन्योर्स एसोसिएशन ने यूपी के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक को पत्र लिखकर सेक्टर 30 के जिला अस्पताल को सेक्टर 39 में 500 करोड़ की लागत से तैयार बिल्डिंग में शिफ्ट करने की मांग की है।

एनईए के अध्यक्ष विपिन मल्हन ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया है कि सैक्टर-39 नौएडा मे लगभग 500 करोड़ रूपये की लागत से बने आठ मंजिला जिला अस्पताल की नई इमारत विगत 5 वर्ष पूर्व बन कर तैयार हैं जिसमें बड़ी संख्या में आईसीयू, वंटिलेटर बेड़ मौजूद है। कोविड के समय उपयोग के सिवाय यहाँ पर इस नए अस्पताल की इमारत किसी भी उपयोग में नही आ रही है। अस्पताल के शिफ्टिंग में हो रही देरी व खाली रहने के कारण भवन को भी क्षति पहुँच रही है ।

एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन ने जानकारी दी है कि नौएडा के उद्योगों में लगभग 10 लाख से अधिक श्रमिक कार्यरत है, नौएडा में एक मात्र जिला अस्पताल व ई०एस०आई० अस्पताल है इन अस्पतालों में अधिक भार होने के कारण आपातकालीन स्थिति में मजबूरन श्रमिकों को अपना तथा अपने परिवार का इलाज कराने हेतु दिल्ली व निजी अस्पतालों की ओर रूख करना पड़ता है जिसका उन पर आर्थिक बोझ पड़ता है । इसके अलावा लाखों की संख्या में यहाँ पर लोगों को कम दरों पर स्वास्थ्य सुविधाओं की आवश्यकता है । इसलिए मरीजों को बेहतर चिकित्सा मिल सके अस्पताल को शीघ्र शिफ्ट किया जाना आवश्यक है ।

एनईए ने स्वास्थ्य मंत्री से कहा है कि जिला अस्पताल को सैक्टर-39 नौएडा में बने अस्पताल में शिफ्ट करने के आदेश जारी करने की कृपा करें ताकि नौएडा के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सके और उन्हें दर-दर की ठोकरें खाने के साथ-साथ उनका आर्थिक बोझ भी कम हो सके।

 3,516 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.