नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : चौराहे के आसपास 100 मीटर तक कोई वाहन खड़ा ना होने दें- पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह का आदेश

1 min read

नोएडा, 31 जनवरी।

गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने यातायात पुलिस को निर्देश दिया है चौराहे से 100 मीटर आसपास तक कोई भी वाहन खड़ा करने की इजाजत नहीं दी जाए अगर कोई ऐसा करता है ऐसे वाहनों का चालान किया जाए। यह जानकारी पुलिस आयुक्त कार्यालय में आयोजित सम्मेलन में दी गई।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशन में मंगलवार को पुलिस उपायुक्त यातायात द्वारा, पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 में यातायात पुलिस कर्मियों के साथ सम्मेलन किया गया जिसमें यातायात कर्मियों से उनकी समस्याओं के सम्बन्ध में जानकारी करते हुये उनकी समस्याओं का निस्तारण किया गया।सम्मेलन में बीएमटी एनजीओ के सहयोग से यातायात कर्मियों का मेडिकल चेकअप कराया गया जिसमें 130 पुलिस कर्मियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।समस्त यातायात कर्मियों को मैप माइ इंडिया के कर्मचारियों द्वारा मैपल ऐप का प्रशिक्षण दिया गया।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह, कमिश्नरेट में अपराध नियंत्रण के साथ साथ यातायात व्यवस्था को लेकर भी बेहद गंभीर है,उनके द्वारा यातायात व्यवस्था को लेकर लगातार पुलिस उपायुक्त यातायात को आवश्यक दिशा निर्देश दिये जा रहे है। जिसके अनुपालन में आज दिनांक 31.01.2023 को पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 में पुलिस उपायुक्त यातायात श्री अनिल कुमार यादव द्वारा यातायात पुलिस कर्मियों के साथ सम्मेलन/संवाद किया गया, जिसमें उनके द्वारा यातायात पुलिस कर्मियों को कमिश्नरेट में यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के सम्बन्ध में दिशा निर्देश देते हुये कहा गया कि चौराहे के आस-पास 100 मीटर तक कोई वाहन खडा नहीं होने देंगे, डियूटी के समय इमरजेन्सी स्थिति को छोडकर मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करेंगे, आमजन से मृदु भाषा का प्रयोग करेंगे,यातायात उपनिरीक्षक बॉडीवार्न कैमरे का अवश्य प्रयोग करेंगे,वाहनों पर अवैध पास, लाल-नीली बत्ती व हूटर-सायरन लगाने वाले चालको के विरूद्ध कठोर कार्यवाही,स्टंट करने वाले वाहनों तथा जिन वाहनों पर पेन्डिंग ई-चालान है के विरूद्ध नियमानुसार सीज की कार्यवाही करेंगे। इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त यातायात द्वारा सम्मेलन में उपस्थित सभी पुलिस कर्मियों से उनकी समस्याओं के सम्बन्ध में जानकारी ली गयी तथा उनकी समस्याओं के निराकरण हेतु सम्बन्धित अधिकारीगणों को निर्देशित किया गया। सम्मेलन में बीएमटी एनजीओं के सहयोग से उपस्थित पुलिस कर्मियों का स्वास्थय परीक्षण किया गया जिसमें 130 पुलिस कर्मियों द्वारा स्वास्थय परीक्षण कराया गया

इसके साथ ही सम्मेलन में आये यातायात कर्मियों को मैप माई इण्डिया के कर्मचारियों द्वारा मैप्पल एप का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में यातायात कर्मियों को मैपल एप इंडिया टीम द्वारा प्रशिक्षित करते हुये बताया गया कि सभी पुलिस कर्मी मैप माई इंडिया ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करे। इस ऐप के माध्यम से सडक दुघर्टना,इमरजेंसी हेल्प, रास्तें में होने वाली यातायात स्थिति के सम्बन्ध में पूर्ण जानकारी मिलेगी।

 1,612 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.