नोएडा खबर

खबर सच के साथ

जेवर और जहाँगीरपुर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हेल्थ एटीएम का शुभारंभ, 60 तरह की निशुल्क जांच हो सकेंगी

1 min read

-हर स्वास्थ्य केंद्र पर लगेगी मशीनें, 60 प्रकार की होगी जांच

जेवर, 27 मई।

स्वास्थ्य सेवाओं को घर-घर पहुंचाने के प्रयास के तहत  27 मई 2023 को जेवर तथा जहांगीरपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने हेल्थ एटीएम मशीनों का शुभारंभ किया तथा इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने सबसे पहला अपना स्वास्थ परीक्षण कराया।
इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हेल्थ एटीएम मशीन से मरीजों को अलग-अलग बीमारियों की पूरी जानकारी कुछ ही समय में मिल जाएगी तथा इन हेल्थ एटीएम मशीनों से आसपास के ग्रामों को भी बहुत लाभ होगा तथा मरीजों को घर से दूर कहीं नहीं जाना होगा। इस मशीन के जरिए सामान्य बीमारियों की पैथोलॉजी जांच आसानी से कम समय में उपलब्ध हो जाएगी। इस मशीन के जरिए लगभग 60 प्रकार की जांच की निशुल्क सुविधा मिलेगी तथा आने वाले समय में जेवर विधानसभा में स्थित प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा उप स्वास्थ्य केंद्र पर हेल्थ एटीएम मशीन लगवाई जाएगी।
हेल्थ एटीएम मशीन से ब्लड प्रेशर, शुगर, हिमोग्लोबिन, वजन, लंबाई, शरीर का तापमान, शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा, बॉडी मास इंडेक्स, मेटाबॉलिक एज, बॉडी फैट, डिहाइड्रेशन, पल्स रेट, मसल मास सहित कई महत्वपूर्ण जांच शामिल है।
इस मौके पर श्री सुधीर त्यागी जी, श्री मोनू गर्ग, श्री अरविंद सिंह, श्री ललित कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में विकास की राह पर उत्तर प्रदेश

जहाँगीरपुर

नगर पंचायत जहांगीरपुर पहुँचकर नवनियुक्त अध्यक्ष श्री गजेंद्र सिंह मीणा व नगर पंचायत जेवर के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री नारायण महेश्वरी को शपथ लेने के बाद जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने बधाई दी। दोनों ही नवनियुक्त अध्यक्षों को उपजिलाधिकारी जेवर श्री अभय प्रताप सिंह ने शपथ दिलाई तथा दोनों ही नगर पंचायत के सभासदों ने भी मंच पर आकर शपथ ली। इस मौके पर राज्यसभा सांसद श्री सुरेंद्र सिंह नागर भी उपस्थित रहे।
इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में देश और प्रदेश में अभूतपूर्व कार्य हो रहे हैं।
इस मौके पर राज्यसभा सांसद श्री सुरेंद्र सिंह नागर ने संबोधित करते हुए कहा कि जेवर विधानसभा में नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, जेवर की स्थापना के बाद जेवर आज पूरी दुनिया में विख्यात है। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आज देश बहुत तेज गति से आगे बढ़ रहा है। आने वाले समय में जेवर क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं।
इस मौके पर डीसीपी श्री अशोक कुमार शर्मा, एसीपी जेवर श्री रुद्र प्रताप सिंह, श्री सुधीर त्यागी, भारतीय जनता पार्टी के निवर्तमान उपाध्यक्ष श्री सुशील शर्मा, नीरज गोयल, मोनू गर्ग प्रेमवीर सिंह प्रधान जी, अमित भाटी उमेश भाटी, अमित शर्मा, जबर सिंह, उमेश तायल आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

 14,352 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.