नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा प्राधिकरण में 7 बड़े रेस्टोरेंट हो सकते हैं सील, ईटीपी लगाने को अल्टीमेटम

1 min read

नोएडा, 26 मार्च।

नोएडा के बड़े बड़े रेस्टॉरेंट में ईटीपी ना मिलने पर नोएडा अथॉरिटी ने बड़े एक्शन की तैयारी की है। मंगलवार को निरीक्षण में 9 बड़े रेस्टोरेंट में किसी ने भी प्राधिकरण के निर्देशों का नोटिस के बाद भी कोई कदम नही उठाया। अब प्राधिकरण ने 28 मार्च तक कि समय सीमा तय की है। वरना इन परिसरों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ लोकेश एम के निर्देशों के अनुपालन में महाप्रबन्धक (जल) के साथ पर्यावरण सेल, वरि० प्रबन्धक (जल) एवं अवर अभियन्ता द्वारा नौएडा के संचालित विभिन्न रेस्तरां, होटल व वाणिज्यिक संस्थान जिनको अपने किचन का चिकनाईयुक्त Waste Water शोधित किये बिना सीधे सीवर लाईन या ड्रेन में बहाने पर नोटिस जारी किया गया था, का पुनः निरीक्षण किया गया। पूर्व में दिये गये नोटिस के अनुपालन में 07 संस्थानों के किचन में ETP नहीं पाया गया, जिस पर उन्हें अर्थदण्ड जमा करने हेतु निर्देशित किया गया अन्यथा तय तिथि पर संस्थानों को सील किया जायेगा। दो संस्थान बन्द पाये गये, जिनका पुनः निरीक्षण किया जाना प्रस्तावित है।

जैसा कि विदित है, पूर्व में जल विभाग द्वारा नौएडा क्षेत्र के संचालित विभिन्न रेस्तरां, होटल व वाणिज्यिक संस्थान अपने किचन का चिकनाईयुक्त Waste Water शोधित किये बिना सीधे सीवर लाईन या ड्रेन में बहा रहे हैं, जिसके कारण सीवर लाईन तथा ड्रेन जाम होने की शिकायत निरन्तर प्राप्त हो रही है। विभाग द्वारा निरीक्षणोंपरान्त संचालित विभिन्न रेस्तरां, होटल व वाणिज्यिक संस्थान को नोटिस जारी करने के बाद अर्थदण्ड अधिरोपित किया गया था।

रेस्तरां का नाम और पता

1 .सागर रत्ना,

5.00 लाख

2.द पटियाला किचन,

2.00 लाख

3.चौमन,

2.00 लाख

4. मेसर्स मिठास स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट प्रा. लिमिटेड

2.00 लाख

5. देशी विबिस.

2.00 लाख

6. अट्टा में ढाबा,

2.00 लाख

7.नज़ीर फ़ूड,

2.00 लाख

8.  द तंदोरी विलेज,

5.00 लाख

9.राधेश्याम

5 लाख

 13,870 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.